गिरिडीह में झारखंड बोर्ड इंटर के कई छात्रों को नहीं मिला एडमिट कार्ड, विद्यालय प्रबंधन पर आक्रोश..


गिरिडीह: स्कूल प्रबंधन की नाकामी का खामियाजा स्कूल के 52 बच्चों को भुगतना पड़ेगा. प्लस टू जिला स्कूल अजीडीह के ये सभी बच्चे 6 फरवरी से होने वाली इंटर परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे . इन बच्चों का इंटर का एडमिट कार्ड नहीं आया है . जिससे नाराज बच्चों ने अपने भविष्य की चिंता करते हुए सोमवार को विद्यार्थियों और अभिभावकों का आक्रोश फूटा और सभी पहले स्कूल पहुंचे और जमकर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

 

बाद में यह सभी लोग चायना मोड टुंडी रोड पहुंचे। जहां इस मामले के विरोध में सड़क जाम कर दिया। इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहें और जिला शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई का मांग किया।

वहीं रोड जाम की सूचना मिलने पर गिरिडीह सदर एसडीएम विशालदीप खलको, डीएसई अरविंद कुमार समेत पुलिस पाधिकारी पहुंचे और रोड जाम करने का कारण जाने का प्रयास किया और पाया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरती गई हैं,नतीजन छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं आया।

वहीं छात्राओं ने भी पूरी बात एसडीएम और डीएसई को सुनाया। और कहा की मंगलवार से परीक्षा शुरू होना है। और अब तक उन्हे एडमिट कार्ड नहीं मिला है। ऐसे में तो उन्हे परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा। जबकि स्कूल प्रबंधन पहले से उन्हें भरोसा दिलाता रहा की एडमिट कार्ड जल्दी मिलेगा। लेकिन अब जब मंगलवार को परीक्षा होना है तो 70 छात्राओं को एमडमिट कार्ड नहीं मिला है.

एसडीएम विशाल दीप खलको ने मौके पर कहा कि वर्तमान में बच्चों को परीक्षा में शामिल होने के लिए विकल्पिक व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। उन्होंने सुनिश्चित किया कि बच्चों का समय बर्बाद नहीं होगा और समस्या का निराकरण के लिए विभाग से संपर्क कर रहे हैं। एडमिट नहीं मिलने पर कारवाई का भी आश्वासन दिया गया है।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page