कोडरमा लोकसभा और गांडेय उपचुनाव शांतिपूर्ण तारिक से सम्पन,अब 4 जून को होगा परिणाम घोषित


 

रांची: झारखंड की तीन (चतरा, हजारीबाग और कोडरमा) लोकसभा सीटों व गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग सोमवार (20 मई) को शांतिपूर्ण संपन्न हो गयी. इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. शाम पांच बजे तक के वोटिंग प्रतिशत जारी किए गए हैं. इसके अनुसार चतरा में 60.26 फीसदी, कोडरमा में 61.60 फीसदी व हजारीबाग में 63.66 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं, गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए 66.45 प्रतिशत मतदान हुआ है.

वहीं दूसरे दिन मंगलवार को कोडरमा लोकसभा और गिरिडीह जिले के साथ हजारीबाग के बरकट्ठा और कोडरमा विधानसभा के 83 मतदान केंद्र समेत 2255 मतदान केंद्र के गिरिडीह जिला मुख्यालय के बाजार समिति के वज्रगृह पहुंचा जहां गिरिडीह डीसी समेत कई अधिकारी , राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के मौजूदगी में सील किया गया. माले के राजेश यादव, राजेश सिन्हा, भाजपा के जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह, कांग्रेस के नेता बज्रगृह में मौजूद थे. अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ईवीएम को चार जून तक के सील कर दिया गया हैं।इस दौरान उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने काई अहम निर्देश भी दिए।

अब 4 जून को खुलेगी बज्रगृह

बता दे पूर्व घोषित के तहत कोडरमा लोकसभा चुनाव और गांडेय उपचुनाव का परिणाम 4 जून को घोषित करना तय हुआ ऐसे में बज्रगृह का सुरक्षा बेहद ही जरूरी हैं जिसको लेकर पूरी बाजार समिति को अर्धसैनिक बलों के निगरानी में रखा गया है।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page