कोडरमा व गिरिडीह लोकसभा के मतदाताओं को साधने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, बिरनी के पेशम में किया जनसभा को संबोधित…


Picsart_24-03-04_04-01-19-666
Picsart_22-05-25_12-04-24-469
Picsart_24-04-04_11-48-44-272
Picsart_23-03-27_18-09-27-716

गिरिडीह/ चंदन पांडे:- गिरिडीह के बिरनी प्रखंड स्थित पेशम में कोडरमा लोकसभा व गिरिडीह लोकसभा के मतदाताओं को साधने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा आयोजित की गई। जिसमें पीएम मोदी को सुनने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सभा स्थल से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर बने हैलिपेड पर पीएम नरेन्द्र मोदी हेलिकॉप्टर से पहुंचे और वहां से सड़क मार्ग से वे सभा स्थल पहुंचे। जहां मंच पर पहले से मौजूद केन्द्रीय मंत्री सह कोडरमा लोकसभा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी, गिरिडीह लोकसभा प्रत्याशी चन्द्रप्रकाश चौधरी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार राज, पूर्व सांसद डॉ रविन्द्र राय व रवीन्द्र पांडेय, विधायक केदार हाजरा, पूर्व विधायक निर्भय शहाबादी, पूर्व विधायक नागेन्द्र महतो, पूर्व आईजी लक्ष्मण सिंह, गांडेय विधानसभा से उपचुनाव के प्रत्याशी दिलीप वर्मा, सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादवसहित पार्टी के अन्य नेताओं ने जोरदार तरीके से पीएम मोदी का स्वागत किया।

इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने भारत माता की जय और झारखंडी जोहार के साथ संबोधन की शुरूआत की। उन्होंने झुमरी तिलैया के जिक्र के साथ जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे बचपन से ही झुमरी तिलैया का नाम सुनते रहे है। कहा कि उन्हें आने में देर जरूर हुई पर वे सभी के लिए बाबा काशी विश्वनाथ का आर्शीवाद लेकर आए है। कोडरमा व गिरिडीह वासियों के लिए मोदी ही मुख्य प्रत्याशी है। इसलिए कोडरमा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी व गिरिडीह से आजसू प्रत्याशी सीपी चौधरी को वोट देकर दिल्ली भेजे। ताकि दिल्ली में तीसरी बार आपके मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बन सकें। इस दौरान उन्होंने गांडेय प्रत्याशी दिलीप वर्मा के लिए भी वोट की अपील की।

उन्होंने कहा कि देश ने कांग्रेस के नेतृत्व में कई वर्षों तक कमजोर सरकार देखी है। गिरिडीह व कोडरमा नक्सलवाद से ग्रसित रहा है और इस इलाके को नक्सलवाद ने बर्बाद किया है, विभिन्न राजनीतिक दलों ने इसे समाप्त करने के बजाय इसमें सिर्फ रोटिया सेंकी है। लेकिन भाजपा की सरकार ने नक्सवाद को कुचलने का काम किया है। कहा कि जब होंसला बुलंद हो तो बड़े बड़े चरण चूमने लगता है। कहा कि आतंकवाद हो या फिर नक्सलवाद हो मोदी अपने तीसरे कार्यकाल में इन पर बहुत बड़ा प्रहार करेगी। कहा कि वे अपने जिते जी देश को बर्बाद नही होने देंगे। कहा कि श्रीनगर में जिस प्रकार से मतदान हुआ है उससे पता चलता है कि दशकों बाद लोकतंत्र का उत्सव मनाया गया है। लोग खुलकर मतदान के लिए निकले है और लोगों ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के कारण ही ये संभव हुआ है। कहा कि धारा 370 को लेकर मोदी को जो गालियां दे रहे थे वे कान खोलकर सुन लें कि धारा 370 ने दिवार को हटाने का काम किया है। जिससे कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां बोखलाई हुई है।

संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के एक नेता ने गोली मारने की बात कही थी वे यहां आकर देखे कि उनका रक्षा कवच जनता है जो उन्हें शक्ति प्रदान करता है। कहा कि उनके परिवार में किसी ने पंचायत तक का चुनाव नही लड़ा है। वे एक गरीब मां का बेटा है और चाय बेचते बेचते यहां तक पहुंचे है और देश की जनता ने उन्हें यहां तक पहुंचाया है। कहा कि पहले जिन्हे पूछा नही जाता था उन्हें मोदी पूजता है। कहा कि आपका ये गरीब बेटा आपकी हर समस्या का दूर करने का काम करेगा और उसके लिए आपके आर्शीवाद की जरूरत है। कहा कि कांग्रेस की सरकार में खनिज संपदा का सिर्फ दोहन किया गया है, लेकिन उनकी सरकार आने के बाद कानून बनाया गया कि जिस जिले से मिनरल्स निकलेगा उसका एक हिस्सा उस जिले के लिए खर्च होगा। कहा कि कोडरमा से निकलने वाले अबरख के बदले 1800 करोड़ दिया गया है। ये तभी संभव है जब एक संवेदनशील व्यक्ति के हाथ में सत्ता हो।

Picsart_24-03-22_12-10-21-076
Picsart_24-03-22_12-11-20-925
Picsart_24-03-22_12-08-24-108
Picsart_24-03-22_12-13-02-284

पक्का मकान, बिजली, निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा व मुफ्त अनाज देने का किया वादा

कहा कि पहले इलाज काफी महंगा था जिसके कारण घर की मां और बहने बीमार पड़ने पर किसी को नही बताती थी क्योंकि लेकिन अब घबराने की जरूरत नही है क्योंकि अब आपका बेटा फ्री में इलाज करायेगा। देवघर सहित कई जगहों पर एम्स जैसे अस्पताल बनवाया गया है। जहां लोगों को बेहतर ढंग से इलाज हो सके। साथ ही उन्होंने कहा कि वे लोगों को मिट्टी के घर के बजाय पक्का मकान में देखना चाहते है। कहा कि अब तक चार करोड़ लोगों को पक्का मकान बनाकर दिया है और तीसरी बार सरकार में आने के बाद छुटे हुए सभी लोगों को पक्का मकान बनाकर दिया जायेगा। कहा कि गिरिडीह हो या कोडरमा के लोग सभी को मोदी की गारंटी है कि उन्हें पक्का मकान मिलेगा। कहा कि उन्होंने अपनी गारंटी के अनुसार लोगों के घरों में उज्जवला योजना के तहत रौशनी दी और देश के 80 करोड़ जनता को मुफ्त में आनाज मुहैया कराया। कहा कि वे कभी भी किसी गरीब के घर का चुल्हा बुझने नही देंगे और न ही बच्चों को भूखा सोने देंगे।

इंडिया गठबंधन दलों का तुष्टिकरण चरम पर

कहा कि कांग्रेस, झामुमो, राजद सभी भ्रष्टाचार के आंकठ में डुबे हुए है। जिसका गवाह है कि उनके नेताओं और उनके चहेते के घरो से नोटो के डेर निकल रहे है। ये नोट कहा से आए और किसके है। भ्रष्टाचार के सभी काम शाही परिवार के इशारे पर हो रहा है। कहा कि वे इसे किसी भी हालत में बर्दास्त नही करेंगे और न ही चोरो को नींद से सोने देंगे। कहा कि वे सभी के पास मौजूद काले धन को निकालकर जनता के भलाई में लगाएंगे। कहा कि झारखंड में इंडी गठबंधन वालों का तुष्टीकरण का खेल चरम पहुंच गया है। मूर्तियां तोड़ी जा रही है और सत्ता में बैठे लोग चुप रहकर पीछे से सपोर्ट कर रहे है। कहा कि ऐसे तुष्टीकरण करने वाले इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों को वोट मिलना चाहिए क्या। इस दौरान उन्होंने जय श्रीराम का जयकारा लगाते हुए कहा कि विपक्षी दल अयोध्या में रामलला के लिए बनाए गए भव्य मंदिर को हजम नही कर पा रहे है। इसलिए वे वोट जिहाद चलाकर एक बार फिर रामलाल के मंदिर में ताला लगाने की साजिश रच रहे है।

मतदाताओं को घरो से निकलकर वृहद पैमाने पर मतदान करने का किया अहवान

इस दौरान उन्होंने लोगों से अहवान करते हुए कहा कि वे वृहत पैमाने पर मतदान करने के लिए घरो से निकले और सिर्फ लोकसभा को ही नही जितना है बल्कि हर एक बूथ को भी जितना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर मोदी के इस बात को पहुंचाने का भी अहवान किया।

इधर सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार राज सहित अन्य नेताओं ने कहा कि जब से देश में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी है तब से देश में अमन व चैन कायम हुआ है। कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी है तब तक देश में किसी भी आदिवासी, ओबीसी या एससीएसटी का रिजर्वेशन समाप्त नही किया जा सकता है।

-Advertisment-

15 Dec Giridih Views
Stepping Smiles
Picsart_23-02-13_12-54-53-489
Picsart_24-02-06_09-30-12-569
Picsart_22-02-04_22-56-13-543


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page