उसरी नदी पर नया पुल तैयार, 6 जून को होगा उद्घाटन…


विधायक सुदिव्य कुमार सोनू लोगों के बीच

गिरिडीहशहर के सिरसिया स्थित उसरी नदी पर वर्षों से बंद आवागमन को पुनः चालू करने के लिए नया पुल बनकर तैयार हो गया है। पुराने पुल के स्थान पर नया पुल बनने में लगभग तीन वर्ष का समय लगा, लेकिन अब इसके उद्घाटन के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। नया पुल 6 जून को सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू के द्वारा उद्घाटित किया जाएगा।

स्थानीय लोगों के साथ बैठक करते विधायक सुदिव्या कुमार सोनू

हालांकि पुल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन अप्रोच रोड का निर्माण अभी जारी है। इस दौरान सड़क चौड़ीकरण को लेकर स्थानीय लोगों में विवाद उत्पन्न हो गया। विवाद के मुख्य कारणों में पुल के पास स्थित मंदिर और आसपास के घरों में सड़क का पानी घुसने की आशंका शामिल थी।

शनिवार को मामले की जानकारी मिलने के बाद सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीओ मो0 असलम, नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद, पथ निर्माण विभाग के एक्सक्यूटिव इंजिनियर विनय कुमार, एसडीओ मनोज सिंह, और जेई अमित कुमार मोदी भी उपस्थित थे।

विधायक सोनू ने मौके पर सीओ को निर्देश दिया कि सर्वे के अनुसार अप्रोच रोड का निर्माण कार्य पूरा किया जाए। उन्होंने बताया कि सड़क की चौड़ाई 120 फिट होगी और उसी के अनुसार निर्माण कार्य किया जाएगा।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने हनुमान मंदिर के पास सड़क का पानी मंदिर में न जाने की मांग की, जिस पर विभागीय अधिकारियों ने समाधान निकालने का आश्वासन दिया।विधायक सोनू ने कहा कि सड़क का निर्माण इस प्रकार से किया जाएगा कि पानी मंदिर या घरों में न घुसे। इससे स्थानीय लोगों के बीच विवाद का समाधान हो सकेगा और सड़क का निर्माण कार्य भी समय पर पूरा होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page