अब बिजली बिल की टेंशन हुई खत्म, झारखंड में इतनी यूनिट बिजली मिलेगी मुफ्त…


अब बिजली बिल की टेंशन हुई खत्म, झारखंड में इतनी यूनिट बिजली मिलेगी मुफ्त

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने गृह जिला सरायकेला के शहीद ग्राम मतकमबेडा मैं 202 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य वासियों को अब 200 यूनिट बिजली मुफ्त में मिलेगी साथ ही बिजली से जुड़े सभी समस्याओं को जल्द से जल्द सुलझाया जाएगा। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के लोगों के विकास के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है। राज्य सरकार 25 लाख लोगों को नए राशन कार्ड में जोड़ने का कार्य कर रही है तथा यह सुनिश्चित कर रही है कि इसका लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी अस्पताल और बेहतर चिकित्सा सेवा मुहैया कराने के लिए भी सरकार दिन-रात कार्य कर रही है।

IMG-20240727-WA0000-1
Picsart_23-03-27_18-09-27-716

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मरीज के बेहतर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए डीजी अप का लॉन्च किया जा रहा है इस ऐप के जरिए मरीज के विभिन्न प्रकार के जांच की रिपोर्ट उनके मोबाइल में ही मिल जाएगी जिससे उन्हें अस्पताल के चक्करों से छुटकारा मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जुलाई महीने से सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का पुनः शुभारंभ किया जाएगा और इस कार्यक्रम के मद्देनजर सबके घर-घर पहुंचकर योजनाओं का लाभ देने का उद्देश्य राज्य सरकार का है। इस योजना से अधिक से अधिक मामले ऑन द स्पॉट निबटाए जाएंगे ताकि लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ तुरंत मिल सके।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनगर के शाहिद ग्राम मतकम बेड़ा को आदर्श गांव के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस दौरान कार्यक्रम के उपस्थित मंत्री दीपक बिरुवा ने कहा कि 30 जून तक राज्य में क्षेत्रीय भाषाओं के विकास के लिए घंटी आधारित शिक्षकों की बहाली भी प्रारंभ होने वाली है। इसके लिए 30 जून के बाद आवेदन ले लिए जाएंगे इस दौरान मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि झारखंड में श्रम विभाग द्वारा 20000 से ज्यादा नहीं भर्तियां निकाली जाएगी जिससे अधिक से अधिक लोगोंको रोजगार मिल सके ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page