सड़कों के गड्ढे तोड़ रहे लोगों के हाथ-पैर, गड्ढे बना सकते हैं अपंग, गहरे गड्ढों में फुटबॉल की तरह उछल रहे वाहन…


जर्जरता को खुद बया करती सड़क,कोई सुध लेने वाला नहीं।।

गिरीडीह/भंडारीडीह:- भले ही विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हों लेकिन प्रशासनिक उपेक्षा एवं राजनेताओं में विकास की इच्छाशक्ति नहीं होने के चलते वार्ड 7 और 8 नई रोड भण्डारीडीह जानेवाली सड़क लगभग दो- तीन साल से अपनी बदहाली पर आसू बहा रहा है।

कई मोहल्ला को जोड़नेवाली इस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों लोग सफर करते हैं। दिनभर वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। फिर भी किसी को इसकी सुध लेने की फुर्सत नहीं है।

सड़क में जगह-जगह बने गढ्डे व उबड़-खाबड़ सड़क इसकी जर्जरता को खुद बया करती है। सड़क जर्जर होने के कारण दोपहिया व छोटे वाहन चालकों को तो भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके चलते इस मार्ग में कभी भी बड़ी हादसा हो सकती है। बरसात के दिनों में तो सड़क की हालत और भी नारकीय हो जाती है। जगह-जगह पूरी तरहा टूटी सड़क और कई जगह तो पूरी तरह कीचड़मय हो गई है। जिससे होकर निकलना राहगीरों को मुश्किल हो जाता है।

IMG-20240727-WA0000-1
Picsart_23-03-27_18-09-27-716

अब तो हालत यह है कि अभिभावक अपने बच्चे को इस सड़क से होकर स्कूल भेजने में भी डरते हैं क्योंकि पता नहीं कब हादसा हो जाए। ऐसा नहीं है कि क्षेत्र के लोगों ने इस सड़क के पुनर्निर्माण की माग जोर शोर से नहीं उठाया।

कई बार इस क्षेत्र के लोगों ने गिरीडीह विद्यायक सुदिव्य कुमार सोनू व नगर निगम से पहल करने का मांग किया था। लेकिन उनकी आवाज शायद अभी तक नही सुनें। तभी तो इस क्षेत्र के लोगों के लिए यह सड़क कोढ़ में खाज बना हुआ है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page