नेता राजेश यादव ने विधायक कल्पना सोरेन से मुलाकात की, शिक्षकों का लंबित वेतन और राशन चोरी के मुद्दे उठाए..


भाकपा माले नेता राजेश यादव गांडेय की नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन से की…

रांची: भाकपा माले नेता और अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के संस्थापक सदस्य राजेश यादव ने आज गांडेय की नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन से उनके रांची स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की कई समस्याओं पर चर्चा की और एक ज्ञापन सौंपा।

विज्ञापन

राजेश यादव ने बताया कि कुछ माह पूर्व विभागीय आदेशानुसार कई शिक्षकों का स्थानांतरण उत्क्रमित उच्च विद्यालयों में किया गया है, जहां वे कार्यरत हैं। बावजूद इसके, मार्च 2024 से उनका वेतन भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रभावित शिक्षक वेतन न मिलने के कारण परिवार चलाने के लिए कर्ज लेने को मजबूर हो गए हैं। यादव ने मांग की कि महेशलुंडी, बंदरकुप्पी और धनयडीह जैसे गांवों के उत्क्रमित उच्च विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का लंबित वेतन शीघ्र भुगतान किया जाए।

माले नेता का आरोप डीलर राशन की जगह ईंट-पत्थर रखकर वजन पूरा कर रहे हैं…

इसके साथ ही, यादव ने गरीबों के राशन चोरी की गंभीर समस्या की ओर भी ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने बताया कि कई डीलर राशन की जगह ईंट-पत्थर रखकर वजन पूरा कर रहे हैं, जिससे गरीबों का राशन चोरी हो रहा है। उन्होंने विधायक से मांग की कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाए और दोषी डीलरों को बर्खास्त कर वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

 

यादव ने गांडेय विधानसभा क्षेत्र के गिरिडीह (मु) क्षेत्र के शादी गवारो और आसपास के गांवों के आदिवासी कार्डधारकों की व्यथा का प्रमाण भी विधायक को दिखाया। उन्होंने आग्रह किया कि राशन चोरी करने वाले डीलरों पर सख्त कार्रवाई की जाए और गरीबों को उनका हक दिलाया जाए।

IMG-20240727-WA0000-1
Picsart_23-03-27_18-09-27-716

विधायक कल्पना सोरेन ने यादव की बातों को गंभीरता से सुना और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page