बिहार के गोल्ड मैन प्रेम सिंह: सोने की बाइक के बाद अब सोने की कार की तैयारी..


प्रेम कुमार सिंह, जिन्हें ‘गोल्ड मैन ऑफ बिहार‘ के नाम से जाना जाता है, ने अपनी अनोखी पसंद और शौक के कारण यह खिताब हासिल किया है। भोजपुर जिले से ताल्लुक रखने वाले प्रेम सिंह जमीनदार परिवार से आते हैं। अपराधियों के डर के बावजूद, वह पटना की सड़कों पर अपनी सोने की बुलेट बाइक पर खुलेआम घूमते हैं, जिसे उन्होंने 14 लाख रुपये खर्च कर सोने की परत चढ़ाई है।

गोल्ड मैन बनने की कहानी

प्रेम सिंह ने बताया कि उनका सोने से लगाव बचपन से था, लेकिन शुरुआत में कम मात्रा में सोना पहनते थे। 20 साल की उम्र में टीवी पर आभूषण पहने लोगों से प्रभावित होकर उन्होंने 50 ग्राम से सोना पहनने की शुरुआत की। आज, वह 5 किलो 400 ग्राम सोना पहनते हैं, जिसकी कीमत साढ़े चार करोड़ रुपये से अधिक है। उनका कहना है कि वह अपनी कमाई से ही नया आभूषण खरीदते हैं और साइज बढ़ाने के लिए विशेष रूप से बनवाते हैं, जिसके लिए मेकिंग चार्ज भी अधिक होता है।

सोने की सुरक्षा और समाज का प्यार

प्रेम सिंह का कहना है कि उन्हें बाहर निकलते समय करोड़ों के आभूषण पहनने का डर नहीं लगता, क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के सुशासन के कारण उन्हें सुरक्षा का भरोसा है। उन्हें बिहार की 14 करोड़ माताओं, बहनों और बंधुओं का प्यार मिलता है, जिससे उनका आत्मविश्वास और बढ़ता है। उन्होंने बताया कि घर में वह अधिकांश गहनों को खोलकर रखते हैं और कहीं बाहर जाने पर ही पहनते हैं। घर के लोग उनके इस शौक से खुश हैं और जब वे अपनी गाड़ी से उतरते हैं, तो लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उत्साहित हो जाते हैं।

वर्तमान प्रोजेक्ट और भविष्य की योजनाएं

फिल्म ‘गदर’ के निर्माता अनिल शर्मा प्रेम सिंह की जीवनी पर आधारित एक फिल्म बना रहे हैं, जिसकी शूटिंग चल रही है। प्रेम सिंह का लक्ष्य देश के नंबर वन गोल्ड मैन बनने का है और इसके लिए वह 8 किलो सोना पहनकर रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं। इसके अलावा, वह अपनी कार में भी सोने की परत चढ़ाने पर काम कर रहे हैं।

आय का स्रोत

प्रेम सिंह का परिवार जमीनदार है और वह अच्छी खेती करते हैं। इसके अलावा, वह ठेकादारी का भी काम करते हैं। उन्होंने बताया कि सारा सोना उन्होंने अपनी कमाई से खरीदा है। हनुमान जी के बड़े भक्त प्रेम सिंह ने सबसे पहले उनका सोने का लॉकेट खरीदा था।

 

प्रेम सिंह की यह कहानी बताती है कि अपने शौक को जुनून में बदलकर कैसे एक व्यक्ति चर्चा का विषय बन सकता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page