संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत, हत्या या आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस…


गिरिडीह: गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बरवाडीह पुलिस लाइन रोड में शनिवार को 25 वर्षीय लक्ष्मी देवी का शव उसके ससुराल में संदेहास्पद स्थिति में मिला। पुलिस इस मामले को लेकर आत्महत्या और हत्या दोनों ही पहलुओं पर जांच कर रही है। वहीं, मृतका का पति उमेश रजक और सास घटना के बाद से फरार हैं।

परिवार का आरोप

 मृतका लक्ष्मी देवी की बहन और मायके वालों का आरोप है कि उमेश रजक पिछले कई महीनों से घर बनाने के लिए लाखों रुपये की मांग कर रहा था। शुक्रवार को जब उमेश और लक्ष्मी अपने दोनों बच्चों के साथ घर लौट रहे थे, तब रास्ते में दोनों के बीच विवाद हुआ। इस विवाद की जानकारी लक्ष्मी ने अपने मायके वालों को दी थी। लक्ष्मी के पिता ने अपने दामाद से कहा था कि अगर वह उनकी बेटी को नहीं रखना चाहते हैं, तो वे शनिवार को अपनी बेटी को लेने आ रहे हैं। अगले दिन उमेश ने लक्ष्मी के पिता और बहन को सूचना दी कि लक्ष्मी ने फांसी लगा ली है।

घटनास्थल की जांच

घटना की सूचना मिलने पर मुफ्फसिल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लक्ष्मी देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने प्रथम दृष्टया इसे हत्या मानकर जांच शुरू की है। मृतका की दोनों गोतनी, बबली देवी और एक अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है

साक्ष्य और गवाह

लक्ष्मी देवी के गले में किसी भी प्रकार के फंदे के निशान नहीं पाए गए, जिससे पुलिस को हत्या की आशंका और मजबूत हुई है। वहीं, मृतका के 4 वर्षीय बेटे आयांश ने बताया कि जब वह स्कूल से आया, तो उसने अपने पिता को मां के साथ मारपीट और गला दबाते हुए देखा था। इस दौरान दादी, दादा और दोनों गोतनी भी वहां मौजूद थीं।

पुलिस की कार्यवाही

मुहल्ले वालों की सूचना पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घटनास्थल का मुआयना किया और साक्ष्य जुटाए। पुलिस फिलहाल फरार उमेश रजक और उसकी मां की तलाश में जुटी है। मामले की तह तक जाने के लिए विस्तृत जांच जारी है।

इस मामले में सभी पहलुओं की गंभीरता से जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है कि जल्दी ही सच्चाई सामने आ जाएगी और दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page