राधास्वामी संगठन और झारखंड राज्य साक्षरता कर्मी महासंघ की सयुक्त बैठक की समापन की गई…


दिन रविवार को राधास्वामी संगठन के प्रदेश कार्यालय के समीप बोडो, बनखंजो स्थित होटल फोर सीजन एंड बैंक्वेट हॉल में दो दिवसीय बैठक का समापन किया गया जिसमे संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक शर्मा जी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार शर्मा जी, प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार सिन्हा जी, जिला प्रभारी अनीशा सिन्हा जी, साक्षरता मिशन के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर जी,उपाध्यक्ष संतोष तिवारी जी, गुंजन बेदिया ,सचिव संदीप कुमार और महासचिव अखिलेश्वर नारायण दास मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

इस सभा में संगठन को और अधिक विस्तृत करने के लिए पूरे झारखंड के साक्षरता मिशन के कर्मी संगठन के साथ मिलकर पूरे झारखंड के सभी पंचायत और ग्राम स्तरीय क्षेत्र में कार्य को सुचारू रूप से लोगो तक संगठन के माध्यम से लाभ पहुंचाने का कार्य करने का सहसम्मति से निर्णय लिया गया।

संगठन के द्वारा कुल 13 प्रकार के योजनाओं का संचालन किया जा रहा है जिसमे मुख्य रूप से कन्यादान योजना, शिक्षा योजना, आवास योजना, वाहन योजना, गैस सब्सिडी योजना, सदस्य सम्मान पेंशन योजना है जो कि वर्तमान में झारखंड के कई जिलों में सक्रिय है और ग्रामीणों और जरूरतमंदों को लाभ देने का कार्य अपने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कर रही है।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि उनका सपना है कि पूरे भारतवर्ष में संगठन जरूरतमंदों की मदद कर सके और उनकी परेशानियों को कुछ हद तक कम कर सके साथ ही श्री शर्मा ने बताया कि पूरे झारखंड में संगठन के कार्य को प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार सिन्हा के दिशा निर्देश पर किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सिन्हा ने बताया कि संगठन आज झारखंड के कई जिलों में संगठन के कन्यादान योजना के तहत सैकड़ों बच्चियों के विवाह में सहयोग कर चुकी है, कई आवासों का वितरण कर चुकी है, बच्चो के शिक्षा में सहायता कर रही है, रोजगार के क्षेत्र में व्यावसाय में सहयोग कर चुकी है और अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सपने को पूरा करने में श्री सिन्हा हमेशा तत्पर है।

इस मौके पर गणमान्य मुख्य पदाधिकारियों के साथ साक्षरता मिशन के पूरे झारखंड के सभी जिलों के जिला कार्यक्रम प्रबंधक, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक के साथ राधास्वामी संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page