Jharkhand Weather: अगले 2-3 दिन हल्की बारिश के आसार, उसके बाद बढ़ेगी ठंड

Abhimanyu Kumar
2 Min Read
Spread the love

रांची: झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के विभिन्न जिलों में बीते 24 घंटों से आसमान में बादल छाए हुए हैं। हालांकि बारिश की संभावना बनी रही, लेकिन बारिश नहीं हुई। यही स्थिति राज्य के अन्य जिलों में भी देखी गई।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को भी कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। ऐसा मौसम आगामी दो से तीन दिन तक बने रहने की संभावना है। इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा और ठंड का असर बढ़ने लगेगा।

मौसम विशेषज्ञ की जानकारी:

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने डिप्रेशन के कारण झारखंड में पुरवइया हवा चल रही है। इसके चलते हवा में नमी बढ़ गई है, जिससे हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, यह स्थिति सिर्फ दो-तीन दिन तक ही रहेगी, उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और ठंड अपना असर दिखाने लगेगी।

वज्रपात की चेतावनी:

मौसम विभाग ने राज्य के कुछ जिलों में वज्रपात की संभावना भी जताई है। बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी, सरायकेला खरसावां, पश्चिमी व पूर्वी सिंहभूम, लोहरदगा, गुमला और सिमडेगा में हल्की बारिश के साथ तीव्र वज्रपात की भी आशंका है। इन जिलों में दिनभर बादल छाए रहेंगे, और लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

• तापमान पूर्वानुमान:

राज्य के विभिन्न जिलों में संभावित तापमान इस प्रकार रह सकता है:

• देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज: अधिकतम 33°C और न्यूनतम 24°C

• कोडरमा, चतरा, गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा, पलामू: अधिकतम 31°C और न्यूनतम 21°C

• बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, रांची, खूंटी, गुमला: अधिकतम 30°C और न्यूनतम 21°C

• पूर्वी व पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, सिमडेगा: अधिकतम 33°C और न्यूनतम 23°C

Share This Article
Follow:
मैं अभिमन्यु कुमार पिछले चार वर्षों से गिरिडीह व्यूज में बतौर "चीफ एडिटर" के रूप में कार्यरत हुं,आप मुझे नीचे दिए गए सोशल मीडिया के द्वारा संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page