“झारखंड फुटबॉल संघ” ने किया प्रेस वार्ता का आयोजन, मंत्री समेत कई रहे मौजूद


Jharkhand News: करमटोली स्थित रांची प्रेस क्लब में बीते मंगलवार के दिन “झारखंड फुटबॉल संघ” के द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री तथा झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ठाकुर व मीडिया से जुड़े विभिन्न हस्तियां मौजूद रहे. वार्ता के दौरान मिथलेश ठाकुर ने कहा झारखंड में फुटबॉल इतिहास लिखेगा. क्योंकि ‘ऑल इंडिया फुटबॉल एसोसिएशन ने ‘झारखंड फुटबॉल संघ’ को मान्यता दे दिया है. अब राज्य के संघ फुटबॉल की सभी गतिविधियों पर बेहतर तरीके से ध्यान रखेगा. अगर कोई अन्य संघ किसी प्रकार का दावा करता है तो वह अमान्य होगा. राज्य में अब फुटबॉल संघ को लेकर चल रहे सभी तरह के विवादों पर पटाक्षेप हो गया है. प्रेस वार्ता में महासचिव गुलाम रब्बानी, उपाध्यक्ष मुकुल चौधरी, कोषाध्यक्ष इम्तियाज खान सहित अन्य लोग मौजूद थे.

 

मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कही ये बात
मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने प्रेस वार्ता में कहा कि राज्य में फुटबॉल, हॉकी और एथलेटिक्स की कई संभावनाएं हैं जिसे निखारने में राज्य सरकार धरातल पर काम करेगी. अगर आंकड़े की बात करूं तो विगत 2-3 वर्षों के दौरान राज्य के अन्दर फुटबॉल में कई प्रतिभाएं उभरकर सामने आई हैं. वहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी कुछ खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही अब झारखंड फुटबॉल संघ राज्य में और भी नयी प्रतिभाओं को तलाशने, उन्हें प्रोत्साहित करने को उच्च स्तरीय साधन और संसाधन मुहैया कराने में मदद करेगा. खिलाड़ियों के साथ-साथ झारखंड को फुटबॉल में नयी पहचान दिलायी जायेगी इसमें माननीय मुख्यमंत्री भी कंधे से कंधे मिलाकर चलेंगे.

 

परिचर्चा के दौरान मुख्य बातें
प्रेस वार्ता के दौरान एक परिचर्चा का भी आयोजन किया गया था, जिसमें कई पत्रकार भाग लिये. मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा पेयजल के मामलों में विगत दस वर्षों में जो पिछली सरकार नहीं कर सके उसे हम 2-3 वर्षों में अच्छी रिकॉर्ड कायम की है. साथ ही हमने फुटबॉल में भी कई उपलब्धियां हासिल की है. परन्तु जब पत्रकार के द्वारा उपलब्धियों की व्याख्या करने को कहा गया तो मंत्री जी का जवाब “अभी इतना रिकॉर्ड लेकर मैं यहाँ नहीं बैठा हूं, हमारे महासचिव बताएँगे’’. आपको बता दें अब जमशेदपुर, सराइकेला, चाईबासा, धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, हजारीबाग़ जैसे कई जिलों में प्रत्येक वर्ष फुटबॉल की लीग हो रही है. कई छोटे-छोटे जिलों में लीग नहीं होते थे वहां भी अब सुचारू रूप से चलाये जायेंगे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page